बुधवार, 25 सितंबर 2013

ठगों, धोखेबाजों, बलात्कारियों और हत्यारों को सांसद और विधायक बनाना चाहती है काँग्रेस : रूडी


प्रस्तुति- शीतांशु कुमार सहाय

आपराधिक छवि वाले सांसदों पर अध्यादेश की आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा है कि काँग्रेस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार का इस मुद्दे पर अध्यादेश लाने का निर्णय ठगी, धोखाधड़ी, हत्या और ऐसे ही मामले से जुड़े लोगों को सांसद या विधायक बनाने का कुत्सित प्रयास है।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने कहा- भाजपा अध्यादेश से स्तब्ध है। हम जानना चाहते हैं कि यह किसका विचार है? यह विचार प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का है या राहुल गांधी का या संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का। उन्होंने कहा- ठगों, धोखेबाजों, बलात्कारियों और हत्यारों को हमारा सांसद और विधायक बनाने के लिए अध्यादेश लाने को कौन उत्सुक था? रूडी ने इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि शीर्ष न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि सांसद और विधायक को किसी भी अदालत में अपराध के लिए 2 वर्ष या अधिक की सजा सुनाये जाने पर तत्काल अयोग्य ठहराया जा सकता है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को मंजूर अध्यादेश में इस आदेश को दरकिनार करने की बात कही है और भाजपा ने इस कदम का विरोध किया है। रूडी ने कहा- हम भारतीयों का पहले ही राजनीतिक व्यवस्था से विश्वास खत्म होता जा रहा है और बहुत जल्द ही लोकतंत्र के साथ ऐसा होगा। इसके लिए कांग्रेस को धन्यवाद।
इससे पूर्व भाजपा नेत्री व लोकसभा में विपक्षी नेत्री सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में कहा था कि उनकी पार्टी दागी सांसदों से जुड़े केंद्रीय मंत्रिमंडल के अध्यादेश का विरोध करेगी। स्वराज ने कहा था- हम राष्ट्रपति से आग्रह करते हैं कि वे इस पर हस्ताक्षर नहीं करें। राष्ट्रपति ऐसे अध्यादेश पर हस्ताक्षर करने के लिए बाध्य नहीं हैं जो असंवैधानिक हो।

कोई टिप्पणी नहीं: